Uttarakhand High Court Recruitment 2021: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने लॉ र्क्लक के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे होगा सेलेक्शन

Uttarakhand High Court Recruitment 2021: अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं

Uttarakhand High Court Recruitment 2021 अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण भी हो सकती है। उत्तराखंड हाईकोर्ट (Uttarakhand High Court) ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) (Law Clerks Trainee) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 11:39 AM (IST) Author: Nandini Dubey

Uttarakhand High Court Recruitment 2021: अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। उत्तराखंड हाईकोर्ट (Uttarakhand High Court) ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) (Law Clerks, Trainee) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। ऐसे में इच्छुक और पात्र आवेदक 31 जनवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से उत्तराखंड हाईकोर्ट भर्ती अधिसूचना 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। बस उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसमे मौजूद योग्यता सहित अन्य शर्तों के अनुरूप ही आवेदन करें।  

नैनीताल में उत्तराखंड के उच्च न्यायालय ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) रिक्तियों की अधिसूचना 2021 जारी की है। इसके तहत कुल 10 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नोटिफिकेशन के अनुसार र्क्लक की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और 31 जनवरी 2021 को 26 वर्ष अधिकतम आयु होनी चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इच्छुक और पात्र आवेदक 31 जनवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से उत्तराखंड उच्च न्यायालय भर्ती अधिसूचना 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की वेबसाइट @ www.ighccourtofuttarakhand.gov पर उपलब्ध है। इन आवेदन पत्र को उत्तराखंड के नैनीताल उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट @ www.highcourtofuttarakhand.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही नैनीताल में रजिस्ट्रार जनरल, उच्च न्यायालय उत्तराखंड के पक्ष में पोस्टल ऑर्डर या बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से 150 रुपये का शुल्क देना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती परीक्षा या फिर इंटरव्यू से जुड़ी किसी भी डिटेल के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करें।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.