Uttarakhand GDS Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, ग्रामीण डाक सेवक की 581 वैकेंसी

Uttarakhand GDS Recruitment 2021 जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कर लिया है उनके लिए आवेदन फॉर्म सबमिट करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। 25 सितंबर तक फाइनल एप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। डिटेल जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:17 PM (IST)
Uttarakhand GDS Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, ग्रामीण डाक सेवक की 581 वैकेंसी
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Uttarakhand GDS Recruitment 2021: उत्तराखंड पोस्टल सर्किल, इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए 23 अगस्त, 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसी तिथि से ही, आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर, 2021 निर्धारित है। अब वैसे अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट को 25 सितंबर तक विस्तारित कर दिया गया है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन तो कर लिया है, पर फाइनल एप्लीकेशन सबमिट नहीं किया है।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट, appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के कुल 581 रिक्त पद भरे जाने हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर डिवीजन और श्रेणी के मुताबिक, रिक्तियों का विवरण उपलब्ध कराया गया है। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे विस्तृत अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

जानें योग्यता मानदंड

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ्स, लोकल लैंग्वेज और अंग्रेजी में पासिंग मार्क्स के साथ 10वीं स्तर के माध्यमिक विद्यालय परीक्षा का सर्टिफिकेट हासिल किया हो। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 23 अगस्त, 2021 के मुताबिक की जाएगी। वहीं, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ऑनलाइन आवेदन के आधार पर नियमों के अनुसार, ऑटोमेटिक जेनरेटेड मेरिट सूची के माध्यम से किया जाएगा। सेलेक्शन प्रोसेस की अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यहां करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, appost.in पर विजिट करना होगा। अब होमपेज पर ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवारों को तीन स्टेज में आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

chat bot
आपका साथी