UPSC में डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट कीपर सहित अन्य पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कल, जल्द करें अप्लाई

UPSC Recruitment 2021संघ लोक सेवा आयोग की ओर से निकाले गए असिस्टेंट कीपर प्राचार्य उप निदेशक सहित अन्य पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है। यूपीएससी कल यानि कि 02 सितंबर को इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 09:05 AM (IST)
UPSC में डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट कीपर सहित अन्य पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कल, जल्द करें अप्लाई
कर्मचारी राज्य बीमा निगम में उप निदेशक के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।अ

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग की ओर से निकाले गए असिस्टेंट कीपर, प्राचार्य, उप निदेशक और मत्स्य अनुसंधान जांच अधिकारी सहित अन्य पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है। यूपीएससी कल यानी कि 02 सितंबर, 2021 को इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते है, वे आधिकारिक वेबसाइट @upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कर्मचारी राज्य बीमा निगम, श्रम और रोजगार मंत्रालय में उप निदेशक के 151 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी के 1 और प्रिंसिपल ऑफिसर के 1 पद पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 13 अगस्त, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट- 2 सितंबर, 2021

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

ये होनी चाहिए उम्र

कर्मचारी राज्य बीमा निगम, श्रम और रोजगार मंत्रालय में उप निदेशक के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।असिस्टेंट कीपर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा एससी, एसटी और ओबीसी के लिए अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। वहीं प्रिंसिपल ऑफिसर इंजीनियरिंग के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के निमयानुसार छूट दी जाएगी। इसके अलावा उप निदेशक, असिस्टेंट कीपर,  प्राचार्य और मत्स्य अनुसंधान जांच अधिकारी के पदों से जुड़ी एजुकेशन क्वालिफिकेशन चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसमें मौजूद शर्तों के आधार पर ही आवेदन करें, आवेदन संबंध नियमों का पालन नहीं करने पर अभ्यर्थियों का फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है। इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें।

chat bot
आपका साथी