UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, यहां चेक कर लें पूरी डिटेल

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र भर दें क्योंकि आखिरी वक्त में अप्लाई करने से कई बार आवेदकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति रखनी चाहिए।

Nandini DubeySat, 27 Nov 2021 03:42 PM (IST)
संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission or UPSC)

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission or UPSC) ने असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह नियुक्तियां प्रोफेसर, कंट्रोल सिस्टम, एसोसिएट प्रोफेसर, कंप्यूटर साइंस, एसोसिएट प्रोफेसर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, एसोसिएट प्रोफेसर, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, एसोसिएट प्रोफेसर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, एसोसिएट प्रोफेसर, मेटलर्जी / प्रोडक्ट इंजीनियरिंग के पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे upsc.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन पत्र को प्रिंट करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2021

UPSC Recruitment 2021: एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन ओवदन

एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद अब अप्लाई ऑनलाइन ऑप्शन पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी। इसके बाद उम्मीदवारों को अब "विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)" अधिसूचना पर क्लिक करना चाहिए। उम्मीदवारों को एक नई वेबसाइट की ओर निर्देशित किया जाएगा। उम्मीदवार अब उस संबंधित पद पर क्लिक करें जिसके लिए वे आवेदन करना चाहते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने नाम, आवेदन संख्या, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और अन्य विवरणों के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना चाहिए। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति रखनी चाहिए।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र भर दें, क्योंकि आखिरी वक्त में अप्लाई करने से कई बार आवेदकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति रखनी चाहिए। आवेदन पत्र भरने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें, उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके द्वारा आवेदन पत्र में प्रस्तुत जानकारी के आधार पर की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि साक्षात्कार के समय उन्हें आवश्यक दस्तावेज या प्रमाण पत्र जमा करने होंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.