UPRVUNL Recruitment 2021: यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम में 196 जूनियर इंजीनियर की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

UPRVUNL Recruitment 2021 उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी - उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने विभिन्न विधाओं में जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 196 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट uprvunl.org पर किये सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:04 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:04 AM (IST)
UPRVUNL Recruitment 2021: यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम में 196 जूनियर इंजीनियर की भर्ती, ऐसे करें आवेदन
इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स / कन्ट्रोल एण्ड इंस्ट्रूमेंटेशन और कंप्यूटर में भर्ती

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPRVUNL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी - उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने विभिन्न विधाओं में जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 196 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया था। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट, uprvunl.org पर किये सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 मई 2021 तक चलेगी। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) भर्ती अधिसूचना के अनुसार जिन विधाओं में रिक्तियां घोषित की गयी हैं, उनमें इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स / कन्ट्रोल एण्ड इंस्ट्रूमेंटेशन और कंप्यूटर शामिल हैं।

यहां देखें भर्ती अधिसूचना

यहां मिलेगा आवेदन लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

UPRVUNL भर्ती अधिसूचना के अनुसार जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें निगम द्वारा निर्धारित 1000 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है और दिव्यांगजन उम्मीदवारों के लिए 10 रुपये शुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आदि) से किया जा सकता है।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में प्रदर्शऩ के आधार पर 1.5 गुना उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी