UPMRCL Exam Admit Card 2021: यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड lmrcl.com पर कल होंगे जारी, पढ़ें डिटेल

UPMRCL Exam Admit Card 2021 एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी जन्म तिथि आदि का उपयोग करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:47 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:47 PM (IST)
UPMRCL Exam Admit Card 2021: यूपी मेट्रो में 292 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड lmrcl.com पर कल होंगे जारी, पढ़ें डिटेल
आधिकारिक वेबसाइट पर 10 अप्रैल को उपलब्ध होंगे प्रवेश पत्र

UPMRCL Exam Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) द्वारा असिस्टेंट मैनेजर, मेंटेनर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन 17 अप्रैल, 2021 को किया जाना है। परीक्षा में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड कल, यानी 10 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट, lmrcl.com पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी, जन्म तिथि आदि का उपयोग करना होगा।  

स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, असिस्टेंट मैनेजर व मेंटेनर के कुल 292 पदों पर भर्ती के लिए 3 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर 11 मार्च से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल, 2021 थी। वहीं, आवेदन शुल्क भुगतान करने की आखिरी तारीख भी 2 अप्रैल निर्धारित थी। वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के अनुसार, लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र 10 अप्रैल को उपलब्ध कराए जाने हैं।

बता दें कि इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, साइको एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के माध्यम से किया जाना है। सभी पदों के अनुसार, सेलेक्शन प्रक्रिया की पूरी जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध कराई गई है। अधिसूचना के मुताबिक, कुल 292 पदों में स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (SCTO) के 186 पद, मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) के 52 पद, मेंटेनर (एस & टी) के 24 पद, मेंटेनर (सिविल) के 24 पद और असिस्टेंट मैनेजर/ऑपरेशन्स के 6 पद शामिल हैं।  

लिखित परीक्षा पैटर्न

स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर और असिस्टेंट मैनेजर/ऑपरेशन्स पदों के लिए वस्तुनिष्ठ प्रकार के 140 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। जबकि, मेंटेनर के पदों के लिए 100 प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा निगेटिव मार्किंग आधारित होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक की कटौती की जाएगी। परीक्षा के लिए, उम्मीदवारों को कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा।    

chat bot
आपका साथी