UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी के सहारनपुर सहित अन्य जिलों में आंगनबाड़ी वर्कर और मिनी वर्कर के पदों पर निकली भर्ती, करें आवेदन

UP Anganwadi Recruitment 2021 यूपी में इस वक्त बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के माध्यम से आंगनवाड़ी भर्ती (UP Aganwadi Bharti 2021) की प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत विभाग ने यूपी के विभिन्न जिलों में आंगनवाड़ी वर्कर मिनी आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर की नियुक्तियां कर रहा है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:43 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:55 PM (IST)
UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी के सहारनपुर सहित अन्य जिलों में आंगनबाड़ी वर्कर और मिनी वर्कर के पदों पर निकली भर्ती, करें आवेदन
UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी में इस वक्त बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग

UP Anganwadi Recruitment 2021: यूपी में इस वक्त बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के माध्यम से  आंगनवाड़ी भर्ती (UP Aganwadi Bharti 2021) की प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत विभाग ने यूपी के विभिन्न जिलों में आंगनवाड़ी वर्कर, मिनी आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर की नियुक्तियां कर रहा है। इसके तहत हाल ही में सहारनपुर में आंगनवाड़ी वर्कर, मिनी आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 जून, 2021 है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल balvikasup.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इसके अलावा कानपुर शहर में भी इन पदों पर नियुक्तियां चल रही हैं। यहां कुल 620 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट जून के आखिरी में यानी कि 30 जून है। वहीं कानपुर के विभिन्न प्रखंड में भर्ती की जाएगी, उनमें आंगनबाड़ी वर्कर और सेविका के पद पर आवेदन करने के लिए कुल भर्तियों में सबसे ज्यादा सरसौल प्रखंड में की जानी हैं। वहीं 32 बिलहौर में 42, पतारा में 23, बिधनु में 27, कल्याणपुर और चौबेपुर में 14, शिवराजपुर में 9, काकवां में 2, भीतरगांव में 12 और घाटनपुर में 4 पद रिक्त हैं, जबकि अर्बन फर्स्ट में 41 और सेकेंड में 50 पद खाली हैं।

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक गोंडा, शामली, मुरादाबाद, बागपत, रामपुर, कानपुर नगर, बाराबंकी, लखनऊ, गाजीपुर, चंदौली, बांदा, कुशीनगर, सहारनपुर, बिजनौर, शामिली के पदों पर नियुक्तियां कर रहा है। आखिरी तारीख चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को संबंधित जिले का नोटिफिकेशन चेक करना होता है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आंगनबाड़ी वर्कर और सहायक पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 5वीं पास होना चाहिए। वहीं चयन करते समय तलाकशुदा, विधवा और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिलाओं को वरीयता दी जाएगी। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी