UKSSSC Recruitment 2021: पटवारी और अकाउंटेंट के 500 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्तियां, 5 अगस्त तक करें आवेदन

UKSSSC Recruitment 2021 उत्तराखंड सबआर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन (Uttrakhand Subordinate Selection Commission UKSSSC) ने अकाउंटेंट और पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार 513 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जून 2021 से शुरू हो रही है।

Nandini DubeyThu, 17 Jun 2021 06:09 PM (IST)
उत्तराखंड सबआर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन (Uttrakhand Subordinate Selection Commission, UKSSSC)

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सबआर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन (Uttrakhand Subordinate Selection Commission, UKSSSC) ने अकाउंटेंट और पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार 513 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन के इच्छुक हैं और योग्य भी, वे यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जून, 2021 से शुरू हो रही है। ऑफिशियल वेबसाइट पर इस तारीख को भर्ती से संबंधित लिंक का एक्टिव किया जाएगा। वहीं आवेदक इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 5 अगस्त, 2021 है।

आयोग द्वारा कुल 513 पदों में से, जिनमें से 366 रिक्तियां पटवारी पदों के लिए और 147 अकाउंटेट के पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। वहीं पटवारी की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थन से ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं अकाउंट्स र्क्लक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भी ग्रेजुएट होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

पटवारी- 21 से 28 साल

अकाउंटे्ट- 21 से 35 साल

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 22 जून 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 05 अगस्त 2021

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 07 अगस्त 2021

पीईटी और लिखित परीक्षा तिथि: नवंबर 2021

ये होगी फीस

UKSSSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पटवारी और अकाउंटेंट के पदों पर

UR और OBC उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्लूडी और ईडब्लूएस वर्ग के उम्मीदवारों को150 रुपये का शुल्क देना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

अकाउंटेंट और पटवारी के पदों पर चयन करने के लिए अभ्यर्थियों को पीईटी, पीएसटी और वस्तुनिष्ठ प्रकार की बहुविकल्पीय लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.