UKMSSB Technician Application 2021: टेक्नीशियन की 306 रिक्तियों के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, पढ़ें अपडेट

UKMSSB Technician Application 2021 आवेदन की अंतिम तिथि को 15 अक्टूबर तक विस्तारित कर दिया गया है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक शार्ट नोटिस जारी किया गया है। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:31 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:31 PM (IST)
UKMSSB Technician Application 2021: टेक्नीशियन की 306 रिक्तियों के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, पढ़ें अपडेट
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है आवेदन से संबंधित लेटेस्ट नोटिस

UKMSSB Technician Application 2021: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) ने विभिन्न राजकीय मेडिकल कॉलेजों में टेक्नीशियन की 306 वैकेंसी के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब 15 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए 13 अगस्त, 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया 16 अगस्त से जारी है। इससे पहले, अप्लाई करने की आखिरी तिथि 15 सितंबर, 2021 थी, जिसे अब विस्तारित कर दिया गया है।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, ukmssb.org पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, सीएसएसडी टेक्नीशियन, रेडियोथेरेपी टेक्नीशियन, ईसीजी टेक्नीशियन सहित अन्य पदों की कुल 306 रिक्तियां भरी जानी हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों की कटेगरी के अनुसार, वैकेंसी डिटेल, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तराखंड से विज्ञान में इंटरमीडिएट परीक्षा या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त किसी परीक्षा में उत्तीर्ण हों। पदों के अनुसार, शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार होगी। वहीं, उत्तराखंड के एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे। उम्मीदवारों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि परीक्षा निगेटिव मार्किंग के आधार पर होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक की कटौती की जाएगी। परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी