UKMSSB Nursing Tutor vacancy 2021: नर्सिंग ट्यूटर की 40 वैकेंसी के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, करें अप्लाई

UKMSSB Nursing Tutor vacancy 2021 ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 अप्रैल 2021 से जारी है। अप्लाई करने की लास्ट डेट 5 मई 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ukmssb.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:01 PM (IST)
UKMSSB Nursing Tutor vacancy 2021: नर्सिंग ट्यूटर की 40 वैकेंसी के लिए इस दिन तक आवेदन का मौका, करें अप्लाई
इस भर्ती के तहत नर्सिंग ट्यूटर के की कुल 40 रिक्तियां भरी जानी हैं।

UKMSSB Nursing Tutor vacancy 2021: उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (UKMSSB) ने राजकीय नर्सिंग कॉलेजों में ट्यूटर के पदों पर भर्ती के लिए 5 अप्रैल, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 अप्रैल, 2021 से जारी है। अप्लाई करने की लास्ट डेट 5 मई, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, ukmssb.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत नर्सिंग ट्यूटर के की कुल 40 रिक्तियां भरी जानी हैं। वेबसाइट पर विजिट करके कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल चेक कर सकते हैं।

ये है योग्यता मानदंड

इस भर्ती के लिए बीएससी नर्सिंग/एमएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं। वहीं, एक वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है। वहीं, 1 जनवरी 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, उत्तराखंड राज्य के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। योग्यता मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में कुल 200 अंकों के ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न शामिल होंगे। लिखित परीक्षा निगेटिव मार्किंग आधारित होगी। डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, ukmssb.org पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां आपको संबंधित पद के अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा। अब ट्यूटर (नर्सिंग) के सामने दिए गए अप्लाई हियर लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन लिंक उपलब्ध कराया गया है। इसके माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद, एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिये साइन इन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी