UKMSSB Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन तक है मौका

UKMSSB Assistant Professor Recruitment 2021 इस भर्ती के माध्यम से कुल 15 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिनमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 13 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के 2 पद शामिल हैं। कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:28 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:28 PM (IST)
UKMSSB Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन तक है मौका
यूकेएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं नोटिफिकेशन

UKMSSB Assistant Professor Recruitment 2021: उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) ने राजकीय नर्सिंग कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 मई, 2021 से प्रारंभ हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जून, 2021 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, ukmssb.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से कुल 15 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिनमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 13 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के 2 पद शामिल हैं। कटेगरी के अनुसार, वैकेंसी डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 2 जून, 2021

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 2 जून, 2021

जानें योग्यता मानदंड

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने नर्सिंग में एमएससी किया हो और 3 वर्ष अध्यापन कार्य का अनुभव हो। वहीं, एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए एमएससी नर्सिंग के साथ 8 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, जिसमें 5 वर्ष अध्यापन कार्य का अनुभव जरूरी है। जहां तक आयु सीमा की बात है तो असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 26 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित है। जबकि, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 31 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, उत्तराखंड के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा का आयोजन सितंबर से अक्टूबर, 2021 में किया जाना है। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी