Teachers Recruitment 2021: यहां सरकारी स्कूलों में शिक्षक के 9000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, चेक करें पूरी अपडेट

उम्मीदवार ध्यान दें आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर 2021 से शुरू होगी। वहीं डीईई शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 27 अक्टूबर 2021 तक ही है। लास्ट डेट बीतने के बाद लिंक को ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया जाएगा

Nandini DubeyWed, 22 Sep 2021 02:18 PM (IST)
डायरेक्टर ऑफ़ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम (directorate of elementary education,Assam)

DEE Assam Teachers Recruitment 2021: अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यह खबर हो सकती है। डायरेक्टर ऑफ़ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम (directorate of elementary education,Assam) ने असिस्टेंट टीचर के लिए वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां लोअर प्राइमरी स्कूल और अपर प्राइमरी स्कूल के लिए निकाली गई हैं। इसके तहत निदेशालय कुल 9354 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 27 सितंबर 2021

आवेदन की अंतिम तिथि - 27 अक्टूबर 2021

उम्मीदवार ध्यान दें, आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर, 2021 से शुरू होगी। वहीं डीईई शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 27 अक्टूबर 2021 तक ही है। लास्ट डेट बीतने के बाद लिंक को ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को असम टीईटी उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा वे, उम्मीदवार जो अक्टूबर, 2021 के महीने में असम टीईटी में उपस्थित हो रहे हैं और असम टीईटी के परिणाम की घोषणा 31 दिसंबर 2021 तक होगा वे भी आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

डायरेक्टर ऑफ़ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 9354 पदों में से 7,242 पदों पर लोअर प्राइमरी स्कूल में असिस्टेंट टीचर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं 2,112 पदों पर असिस्टेंट टीचर साइंस, असम लैंग्वेज टीचर एंड मणिपुर लैंग्वेज टीचर के पदों में अपर प्राइमरी स्कूलों में नियुक्ति की जाएगी।

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों की आयु अनारक्षित श्रेणी के लिए 18 से 40 वर्ष, पूर्व सैनिकों के लिए 42 वर्ष, ओबीसी / एमओबीसी के लिए 43 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा एससी / एसटी / एसटी के लिए अभ्यर्थियों की आयु 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं दिव्यांग के लिए अभ्यर्थियों की आयु 50 साल होनी चाहिए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.