SHS Bihar Recruitment 2021: लैब टेक्नीशियन की 222 रिक्तियां, statehealthsocietybihar.org पर करें आवेदन

SHS Bihar Recruitment 2021 इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मार्च 2021 है। इस भर्ती के तहत संविदा के आधार पर लैब टेक्नीशियन के कुल 222 रिक्त पद भरे जाने हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 04:02 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 04:02 PM (IST)
SHS Bihar Recruitment 2021: लैब टेक्नीशियन की 222 रिक्तियां, statehealthsocietybihar.org पर करें आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं अधिसूचना

SHS Bihar Recruitment 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के अंतर्गत स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार (SHS Bihar) ने लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट, statehealthsocietybihar.org पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मार्च, 2021 है। इस भर्ती के तहत संविदा के आधार पर लैब टेक्नीशियन के कुल 222 रिक्त पद भरे जाने हैं।

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

लैब टेक्नीशियन के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बायोलॉजी विषय के साथ 10+2 या IS.c. उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन में डिप्लोमा या बैचलर डिग्री होनी चाहिए। जहां तक आयु सीमा की बात है, तो सामान्य वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। वहीं, इन्हीं वर्गों के महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। वहीं, अन्य वर्गों के उम्मीदवारों की आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और उनके एकेडमिक क्वालिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, statehealthsocietybihar.org पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध What's On सेक्शन में संबंधित रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां संबंधित विज्ञापन के ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। अब आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व निर्देशों को ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी