SBI Clerk Application 2021: अब 20 मई तक करें आवेदन, एसबीआई ने बढ़ाई 5000 क्लर्क पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के समय निर्धारित शुल्क का भी भुगतान 20 मई तक कर लेना होगा।

SBI Clerk Application 2021 भारतीय स्टेट बैंक ने क्लैरिकल कैडर में 5000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। बैंक द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जारी अपडेट के अनुसार उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क अप्लीकेशन को अब 20 मई तक सबमिट कर सकते हैं।

Nandini DubeySat, 15 May 2021 01:53 PM (IST)

SBI Clerk Application 2021: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोशिएट्स के 5000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया है। बैंक द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जारी अपडेट के अनुसार उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क  अप्लीकेशन 2021 को अब 20 मई 2021 तक सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन के समय निर्धारित शुल्क का भी भुगतान 20 मई तक कर लेना होगा।

आवेदन का आज था आखिरी दिन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में जूनियर एसोसिएट (Junior Associate posts, Customer Support and Sales) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज, 17 मई, 2021 को थी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो वे आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर पोर्टल जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी फॉर्म भरते वक्त एक बात का ध्यान दें कि उसमें कहीं कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर उसका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए बात का ध्यान रखें।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 27 अप्रैल, 2021 को शुरू हुई थी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 अप्रैल, 2021 को 20 वर्ष से अधिक और 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं इस पद से जुड़ी योग्यता और चयन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन 

इन बातों का रखें ध्यान

एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट के पदों पर रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण करें और फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करें। इसके अलावा अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि उम्मीदवार को उसके द्वारा चुने गए केंद्रों के अलावा भी एसबीआई कोई अन्य केंद्र भी आवंटित कर कर सकता है, इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

ये होगी फीस

जूनियर एसोसिएट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.