SBI Apprentice Recruitment 2021: 6100 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, स्नातकों के लिए मौका

SBI Apprentice Recruitment 2021 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने देश के विभिन्न राज्यों और संघ शासित राज्यों में स्थित शाखाओं में अप्रेंटिस के तौर पर काम करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। एसबीआई ने कुल 6100 रिक्तियां अप्रेंटिसशिप के लिए घोषित की हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 09:16 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 06:37 AM (IST)
SBI Apprentice Recruitment 2021: 6100 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, स्नातकों के लिए मौका
आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है और उम्मीदवार 26 जुलाई तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI Apprentice Recruitment 2021: अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में काम करने की इच्छा रखते हैं और इसकी तैयारी में जुटे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने देश के विभिन्न राज्यों और संघ शासित राज्यों में स्थित शाखाओं में अप्रेंटिस के तौर पर काम करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। एसबीआई ने कुल 6100 रिक्तियां अप्रेंटिसशिप के लिए घोषित की हैं। स्टेट बैंक में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल, 6 जुलाई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें एसबीआई 6100 अप्रेंटिस भर्ती 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन (6 जुलाई से 26 जुलाई)

ये होनी चाहिए योग्यता

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में 6100 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 अक्टूबर 2021 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एसबीआई ने आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया और स्टाइपेंड

एसबीआई में अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में जनरल / फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीनजनिंग एबिलिटी व कंप्यूटर एप्टीट्यूड विषयों से कुल 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 1 घंटे होगी और कुल निर्धारित अंक 100 हैं। लिखित परीक्षा में 0.25 निगेटिव मार्किंग भी है। लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंतिम रूप से चयनित होने के बाद नियुक्त प्राप्त उम्मीदवारों को 15000 रुपये प्रतिमाह का आरंभिक स्टाइपेंड दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी