Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश होगी पूरी, उत्तर मध्य रेलवे ने इन पदों निकाली भर्ती

रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 तक उनकी आयु कम से कम 18 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह नियुक्तियां बॉक्सिंग क्रिकेट जिम्नास्टिक हॉकी एथलीट पावर लिफ्टिंग टेनिस टेबल टेनिस और वेट लिफ्टिंग के लिए निकाली गई हैं।

Nandini DubeyWed, 01 Dec 2021 12:22 PM (IST)
रेलवे में सरकारी नौकरी का शानदार मौका है।

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तैयारी रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर मध्य रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत यह वैकेंसी निकाली है। इसके तहत, यह नियुक्तियां बॉक्सिंग, क्रिकेट, जिम्नास्टिक, हॉकी, एथलीट, पावर लिफ्टिंग, टेनिस, टेबल टेनिस और वेट लिफ्टिंग के लिए निकाली गई हैं। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन खेलों से जुड़ें हैं, वे इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को rrcpryj.org पर जाना होगा। आवेदक अप्लाई इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में गड़बड़ी पाए जाने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

उत्तर मध्य रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों को 500 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपनी शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि का प्रमाण, संबंधित खेल प्रमाण पत्र और अन्य जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज अप्लाई करते वक्त जमा करने होंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 दिसंबर, 2021 है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म सवीकार नहीं किया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 26 नवंबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर, 2021

ये होगी आयु

रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2022 तक उनकी आयु कम से कम 18 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों से संबंधित शैक्षणिक योग्यता और अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानने के लिए रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में दक्षिण पूर्व रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे और दक्षिण रेलवे द्वारा निकाली गई है। दक्षिण पूर्व रेलवे 1785 पदों पर भर्तियां कर रहा है। वहीं पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 5 पदों पर भर्ती जा रही है। वहीं, दक्षिण रेलवे 21 पदों पर भर्तियां कर रहा है। इनमें आवेदन शुरू हो गए हैं और आवेदन की आखिरी तारीख अलग-अलग है। इसलिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.