Sarkari Naukri: झारखण्ड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में 847 सरकारी नौकरियां, 7 नवंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

Sarkari Naukri झारखण्ड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी द्वारा कुल 847 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इनमें सबसे अधिक पद विभिन्न मेडिकल ऑफिसर के हैं जबकि पब्लिक हेल्थ मैनेजर कंसल्टेंट और अन्य पदों के लिए रिक्तियों की संख्या अधिक है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 04:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 04:39 PM (IST)
Sarkari Naukri: झारखण्ड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में 847 सरकारी नौकरियां, 7 नवंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
आवेदन के इच्छुक भर्ती पोर्टल, jpjobs.tnmhr.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri: झारखण्ड राज्य सरकार के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग के अधीन झारखण्ड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने मेडिकल ऑफिसर, पब्लिक हेल्थ मैनेजर और कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। सोसाइटी द्वारा कुल 847 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इनमें सबसे अधिक पद विभिन्न मेडिकल ऑफिसर के हैं, जबकि पब्लिक हेल्थ मैनेजर, कंसल्टेंट और अन्य पदों के लिए रिक्तियों की संख्या अधिक है। इन पदों के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार भर्ती पोर्टल, jpjobs.tnmhr.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की अंतिम तिथि 7 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

झारखण्ड राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भर्ती विज्ञापन यहां देखें

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को भर्ती पोर्टल पर विजिट करना होगा या उपर दिये गये लिंक से भी अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। इसके बाद आवेदन के लिए मांगे विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। हालांकि, आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को विभिन्न पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड और आवेदन के निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि, सोसाइटी द्वारा उन्हें एडमिट कार्ड सिर्फ उसी पद के लिए जारी किया जाएगा, जिसके लिए उन्हें शार्टलिस्ट किया गया होगा।

योग्यता मानदंड

झारखण्ड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने 77 अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन सभी पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड अलग-अलग हैं, जिसे उम्मीदवार उपर दिये गये विज्ञापन के लिंक से देख सकते हैं। वहीं, सोसाइटी द्वारा सभी पदों, सिवाय मेडिकल ऑफिसर, के लिए आयु सीमा समान रखी गयी है। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2020 को अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गयी है। वहीं, मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आयु सीमा 45 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।

chat bot
आपका साथी