Sarkari Naukri: राजस्थान में स्नातक पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, यहां चेक करें लास्ट डेट

अभ्यर्थियों का चयन RSMSSB की ओर से आयोजित भर्ती लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:26 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:56 AM (IST)
Sarkari Naukri: राजस्थान में स्नातक पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, यहां चेक करें लास्ट डेट
अगर आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री है और आप राजस्थान में रहते हैं तो सरकारी नौकरी का शानदार मौका है।

RSMSSB Asst. PRO Recruitment 2021: अगर आप राजस्थान में रहते हैं और आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री है और आप राजस्थान में रहते हैं तो सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board, RSMSSB) ने असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (Assistant Public Relations Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, कुल 76 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास पत्रकारिता में 3 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के निमयानुसार छूट दी जाएगी।

RSMSSB की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया बीते दिन यानी कि 02 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और 13 दिसंबर, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे rsmssb.rajasthan.gov.in पर इस दौरान कर दें क्योंकि आखिरी तारीख बीतने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ये होगी फीस

असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ओबीसी एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। इसके अलावा अनुसूचित जाति/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग और ई-चालान मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

अभ्यर्थियों का चयन RSMSSB की ओर से आयोजित भर्ती लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी