Sarkari Naukri: डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एवं निदान केंद्र में सरकारी नौकरियां, सहायक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

Sarkari Naukri इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीडीएफडी की ऑफिशियल वेबसाइट cdfd.org.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू हो रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 04:22 PM (IST)
Sarkari Naukri: डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एवं निदान केंद्र में सरकारी नौकरियां, सहायक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित
केंद्र द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri: भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के अधीन स्वायत्त संस्थान डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एवं निदान केंद्र (सीडीएफडी) ने विभिन्न नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। केंद्र द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 03/2020 के अनुसार प्रशासनिक कैडर में सहायक के पदों पर सीधी भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीडीएफडी की ऑफिशियल वेबसाइट, cdfd.org.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू हो रही है और केंद्र द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

यहां देखें सीडीएफडी द्वारा जारी विज्ञापन

यहां कर पाएंगे आवेदन (22 अक्टूबर से 30 नवंबर तक)

आवेदन से पहले जानें योग्यता मानदंड

जूनियर मैनेजेरियल असिस्टेंट – स्नातक डिग्री के साथ-साथ तीन वर्ष का अनुभव। प्राइवेट सेक्टर मंद अनुभव रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 25 वर्ष।

जूनियर असिस्टेंट-II – 12वीं उत्तीर्ण के साथ-साथ अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग या हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति। आयु सीमा 25 वर्ष।

स्किल्ड वर्क असिस्टेंट – मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या किसी बॉयोलॉजिकल आरएण्डडी सेंटर में दो वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 25 वर्ष।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार सीडीएफडी की ऑफिशियल वेबसाइट, cdfd.org.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। साथ ही उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केंद्र द्वारा 200 रुपये का आवेदन शुल्क भी निर्धारित किया गया है, जिसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकेगा।

ऐसे होगा चयन

डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एवं निदान केंद्र (सीडीएफडी) में सहायक के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / स्किल टेस्ट / प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार लिखित परीक्षा की योजना, सिलेबस, आदि की जानकारी केंद्र की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

chat bot
आपका साथी