Sarkari Naukri 2021: ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहां है सरकारी नौकरी का शानदार मौका, यहां जानें परीक्षा पैर्टन

JKSSB Recruitment 2021 Notification अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (JK Services Selection Board JKSSB) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:04 PM (IST)
Sarkari Naukri 2021: ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहां है सरकारी नौकरी का शानदार मौका, यहां जानें परीक्षा पैर्टन
JKSSB Recruitment 2021 Notification: अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में

JKSSB Recruitment 2021 Notification: अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ( J&K Services Selection Board (JKSSB)JKSSB) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट के साथ-साथ कंप्यूटर नॉलेज और टाइपिंग स्पीड क्वालिफिकेशन मांगी गई हैं। हालांकि विभिन्न पदों पर एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग-अलग है। ऐसे में संबंधित पदों के लिए उम्मीदवारों को एजुकेशन क्वालिफिकेशन खुद चेक करनी होगी।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें अप्लाई 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

वहीं बोर्ड जिन पदों पर अप्लाई करने जा रहा है, इसके मुताबकि साइंटिस्ट ए, जूनियर एनवायरमेंटल इंजीनियर, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर, ड्राफ्टमैन, फील्ड इन्सपेक्टर, असिस्टेंट इन्फॉर्मेशन इंजीनियर, असिस्टेंट लॉ ऑफिसर, रिसर्च असिस्टेंट, जूनियर साइंटिफिक, जूनियर असिस्टेंट, डाटा ऑपरेटर, सोशल फॉरेस्ट्री वर्कर, फील्ड असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत बोर्ड कुल 503 पदों पर नियुक्तियां करेगा। पहले इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 20 जुलाई थी लेकिन अब इसको 3 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन पोर्टल- ssbjk.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

JKSSB Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

जेकेएसएसबी की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले पोर्टल ssbjk.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने और बनाने के लिए उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना आवश्यक है। इसे ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आधारित सत्यापन का उपयोग करके मान्य किया जाएगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जूनियर असिस्टेंट, सामान्य प्रशासन विभाग के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ टाइप राइटिंग की नॉलेज होनी चाहिए। यह स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट से कम गति न हो। वहीं किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में छह महीने का सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए।

ये है परीक्षा पैर्टन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रश्न केवल अंग्रेजी में सेट किए जाएंगे। वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंक काट लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी