Sarkari Naukri 2021: हिमाचल प्रदेश सचिवालय में 42 फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

Sarkari Naukri 2021 हिमाचल प्रदेश सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सोनेल द्वारा हिमाचल प्रदेश सचिवालय में फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली के 42 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:00 AM (IST)
Sarkari Naukri 2021: हिमाचल प्रदेश सचिवालय में 42 फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन
सचिवालय में फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली के पदों पर दैनिक मजदूरी के आधार पर होगी भर्ती

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2021: हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। हिमाचल प्रदेश सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सोनेल द्वारा हिमाचल प्रदेश सचिवालय में फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली के 42 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन का आज, 6 मई 2021 को आखिरी दिन है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट, himachal.nic.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि सचिवालय में फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली के पदों पर दैनिक मजदूरी के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन 26 मार्च 2021 को जारी किया गया था।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट, himachal.nic.in पर विजिट करने के बाद वेकेंसी के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ इस पते पर जमा कराएं – श्री जे. एन. उपाध्याय, अंडर सेक्रेट्री (एसए), हिमाचल प्रदेश सरकार, कक्ष संख्या 307, आर्म्सडेल बिल्डिंग, एचपी सचिवालय, शिमला-171002। टेलीफोन नं. 01772880308।

हिमाचल प्रदेश सचिवालय फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

हिमाचल प्रदेश सचिवालय फर्राश-कम-चौकीदार-कम-माली भर्ती विज्ञापन के अनुसार इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने राज्य में स्थित किसी विद्यालय/संस्थान से मिडिल स्कूल या मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण हो। हिमाचल प्रदेश की परंपराओं, व्यवस्थाओं और बोलियों की जानकारी रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

chat bot
आपका साथी