SAI Coach Vacancy 2021: कोच और असिस्टेंट कोच की 320 रिक्तियों के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

SAI Coach Vacancy 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर 20 अप्रैल से एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार sportsauthorityofindia.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 मई 2021 है। इन भर्तियों के तहत कुल 320 रिक्त पद भरे जाने हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:19 PM (IST)
SAI Coach Vacancy 2021: कोच और असिस्टेंट कोच की 320 रिक्तियों के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करया गया है ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक

SAI Coach Vacancy 2021: भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India, SAI) ने कोच और असिस्टेंट कोच के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आधिकारिक वेबसाइट पर 20 अप्रैल से एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, sportsauthorityofindia.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 मई, 2021 है।   

आधिकारिक वेबसाइट पर कोच और असिस्टेंट कोच की वैकेंसी के लिए दो अलग-अलग अधिसूचना जारी की गई है। इन भर्तियों के तहत कुल 320 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें कोच के कुल 100 पद और असिस्टेंट कोच के कुल 220 पद शामिल हैं। इन पदों को कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भरा जाना है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

कोच पोस्ट के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने SAI, NS NIS या अन्य किसी मान्यता प्राप्त भारतीय/विदेशी यूनिवर्सिटी से कोचिंग में डिप्लोमा किया हो, या ओलंपिक/वर्ल्ड चैम्पियनशिप में मेडल विनर हो, या दो बार ओलंपिक में हिस्सा लिया हो, अथवा ओलंपिक/अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी, या द्रोणाचार्य अवार्डी हो। दूसरी ओर, असिस्टेंट कोच पोस्ट के लिए उम्मीदवारों के पास SAI, NS NIS या अन्य किसी मान्यता प्राप्त भारतीय/विदेशी यूनिवर्सिटी से कोचिंग में डिप्लोमा होना चाहिए, या ओलंपिक/अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी, अथवा द्रोणाचार्य अवार्डी होना चाहिए। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है तो कोच के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष और असिस्टेंट कोच के लिए 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख के अनुसार की जाएगी। 

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, sportsauthorityofindia.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Job Opportunities लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां अप्लाई फॉर जॉब लिंक पर क्लिक करना होगा। अब फिर से एक नया पेज खुलेगा। यहां कोच और असिस्टेंट कोच पोस्ट के लिए अलग-अलग एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध कराया गया है। इसके माध्यम से आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी