SAI Coach Recruitment 2021: कोच और असिस्टेंट कोच की 320 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें आवेदन

SAI Coach Recruitment 2021 जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर कोच और असिस्टेंट कोच की वैकेंसी के लिए दो अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध हैं। इन भर्तियों के माध्यम से कोच के कुल 100 और असिस्टेंट कोच के 220 पदों को भरा जाना है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:08 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:08 AM (IST)
SAI Coach Recruitment 2021: कोच और असिस्टेंट कोच की 320 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म

SAI Coach Recruitment 2021: भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India, SAI) ने कोच और असिस्टेंट कोच के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया कल, यानी 20 अप्रैल 2021 से शुरू की जानी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 मई है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, sportsauthorityofindia.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

इन भर्तियों के माध्यम से कोच के कुल 100 रिक्त पदों और असिस्टेंट कोच के कुल 220 रिक्त पदों को भरा जाना है। ये पद संविदा के आधार पर भरे जाने हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर कोच और असिस्टेंट कोच की वैकेंसी के लिए दो अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध हैं।   

जानें योग्यता मानदंड

कोच पोस्ट के लिए उम्मीदवारों के पास SAI, NS NIS या अन्य किसी मान्यता प्राप्त भारतीय/विदेशी यूनिवर्सिटी से कोचिंग में डिप्लोमा होना चाहिए, या ओलंपिक/वर्ल्ड चैम्पियनशिप में मेडल विनर होना चाहिए, या दो बार ओलंपिक में भागीदारी होनी चाहिए, अथवा ओलंपिक/अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी, या द्रोणाचार्य अवार्डी होना चाहिए। वहीं, असिस्टेंट कोच पोस्ट के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने SAI, NS NIS या अन्य किसी मान्यता प्राप्त भारतीय/विदेशी विश्वविद्यालय से कोचिंग में डिप्लोमा किया हो, या ओलंपिक / अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी, या द्रोणाचार्य अवार्डी हो। इसके अलावा, कोच के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष और असिस्टेंट कोच के लिए 40 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। 

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, sportsauthorityofindia.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Job Opportunities लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां अप्लाई फॉर जॉब लिंक के माध्यम से आप ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी