RSMSSB Fireman Application 2021: फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर की 629 रिक्तियों के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, चेक करें डिटेल

RSMSSB Fireman Application 2021 ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट आज है। अब एप्लीकेशन विंडो बंद होने में कुछ ही घंटे और बचे हैं। उम्मीदवारों को अब देरी न करते हुए वेबसाइट पर फौरन जाकर अप्लाई कर देना चाहिए।

Nandini DubeyThu, 16 Sep 2021 01:11 PM (IST)
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक

RSMSSB Fireman Application 2021: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 629 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 16 सितंबर निर्धारित है। आवेदन करने का आज आखिरी दिन है और इसके बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। आवेदन समाप्त होने में अब कुछ ही घंटे और शेष हैं। ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें अब थोड़ा भी विलंब नहीं करना चाहिए।

बता दें कि इस भर्ती के लिए 10 अगस्त, 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 अगस्त से जारी है। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं। कुल 629 रिक्त पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। जिनमें फायरमैन के 600 पद और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 29 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर, 2021 में किया जाना संभावित है। परीक्षा की निश्चित तिथि के बारे में वेबसाइट और प्रेस विज्ञप्ति के जरिये अलग से सूचना दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर नजर रखना चाहिए।

जानें योग्यता मानदंड

फायरमैन के पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण हो चुके उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। वहीं, 6 महीने का बेसिक एलीमेंट्री फायरमैन प्रशिक्षण आवश्यक है। जबकि, असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो। उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी, 2022 के मुताबिक की जाएगी। हालांकि, रिजर्व कटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.