रेल भूमि विकास प्राधिकरण में निकाली 45 सरकारी नौकरियां, ऑनलाइन आवेदन 23 दिसंबर तक

प्राधिकरण द्वारा मंगलवार 23 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. RLDA/ CONTRACT/ 2021/ 02) के अनुसार कुल 45 पदों के लिए भर्ती की जानी हैं जो कि संविदा के आधार पर होगी। संविदा की अवधि तीन वर्ष निर्धारित की गयी है।

Rishi SonwalPublish:Fri, 26 Nov 2021 01:15 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 01:15 PM (IST)
रेल भूमि विकास प्राधिकरण में निकाली 45 सरकारी नौकरियां, ऑनलाइन आवेदन 23 दिसंबर तक
रेल भूमि विकास प्राधिकरण में निकाली 45 सरकारी नौकरियां, ऑनलाइन आवेदन 23 दिसंबर तक

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रेल मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी का मौका। रेल मंत्रालय के अधीन भारत सरकार के सांविधिक प्राधिकरण, रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) ने देश भर में चलाई जा रही विभिन्न परियोजनाओं में असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। प्राधिकरण द्वारा मंगलवार, 23 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. RLDA/ CONTRACT/ 2021/ 02) के अनुसार कुल 45 पदों के लिए भर्ती की जानी हैं, जो कि संविदा के आधार पर होगी। संविदा की अवधि तीन वर्ष निर्धारित की गयी है। हालांकि, इस दौरान उम्मीदवारों की क्षमता की समीक्षा हर वर्ष की जाएगी। अवधि के समाप्त के बाद संविदा को वर्ष-दर-वर्ष आगे भी बढ़ाया जा सकता है, जो कि परियोजना की अवधि तक ही होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आरएलडीए की आधिकारिक वेबसाइट, rlda.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को भर्ती विज्ञापन को डाउनलोड करना होगा। आवेदन के लिए फॉर्म विज्ञापन मेंही दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और विभिन्न प्रमाण-पत्रों की स्कैन कॉपी को अटैच करते हुए जारी की गयी ईमेल आईडी- psecontract@gmail.com पर ईमेल करना होगा। आरएलडीए ने आवेदन प्राप्ति की आखिरी तारीख 23 दिसंबर 2021 निर्धारित की है। किसी भी अन्य मोड में आवेदन आरएलडीए द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इस लिंक से डाउनलोड करें भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म

आवेदन से पहले जानें योग्यता

आरएलडीए असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में फुल टाईम बीई या बीटेक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों के पास वैलिड गेट स्कोर होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 23 दिसंबर 2021 को 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।