RBI Assistant Manager Recruitment 2021: रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर और लीगल ऑफिसर के 29 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, करें चेक

RBI Assistant Manager Recruitment 2021रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India RBI) ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत आरबीआई असिस्टेंट मैनेजर राजभाषाअसिस्टेंट मैनेजर प्रोटोकॉल एंड सिक्योरिटीमैनेजर टेक सिविल लीगल ऑफिसर इन बी ग्रेड के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 03:42 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 03:56 PM (IST)
RBI Assistant Manager Recruitment 2021: रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर और लीगल ऑफिसर के 29 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, करें चेक
RBI Assistant Manager Recruitment 2021: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया

RBI Assistant Manager Recruitment 2021: अगर आप बैंक में जॉब की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( Reserve Bank of India, RBI) ने असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) के पदों पर भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत आरबीआई असिस्टेंट मैनेजर राजभाषा, असिस्टेंट मैनेजर प्रोटोकॉल एंड सिक्योरिटी, मैनेजर टेक सिविल, लीगल ऑफिसर इन बी ग्रेड के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वेआधिकारिक पोर्टल @rbi.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आरबीआई की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से एजुकेशन क्वालिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

नोटिफिकेशन जारी करने की तारीख - 23 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत : 27 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 10 मार्च 2021

वैकेंसी डिटेल्स

असिस्टेंट मैनेजर राजभाषा- 12 पोस्ट

असिस्टेंट मैनेजर प्रोटोकाॅल एंड सिक्योरिटी- 5 पोस्ट

मैनेजर टेक सिविल- 1 पोस्ट

लीगल ऑफिसर इन ग्रेड बी- 1 पोस्ट

वहीं इसके पहले आरबीआई ने हाल ही में सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती निकाली थी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जनवरी से शुरू हुई थी। वहीं इन पदों पर 12 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर 10वीं पास करने वाले उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए थे।

chat bot
आपका साथी