Punjab Police Head Constable 2021: पंजाब में जल्द शुरू होगी हेड कांस्टेबल के 700 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, सितंबर में होना है एग्जाम

Punjab Police Head Constable Recruitment 2021 पंजाब में जल्द ही हेड कांस्टेबल (Head ConstableHC) के पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.punjabpolice.gov.in पर हेड कांस्टेबल (एचसी) के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने जा रही है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 12:33 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 12:42 PM (IST)
Punjab Police Head Constable 2021: पंजाब में जल्द शुरू होगी हेड कांस्टेबल के 700 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, सितंबर में होना है एग्जाम
Punjab Police Head Constable Recruitment 2021: पंजाब में जल्द ही हेड कांस्टेबल (Head Constable,HC)

Punjab Police Head Constable Recruitment 2021: पंजाब में जल्द ही हेड कांस्टेबल (Head Constable,HC) के पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.punjabpolice.gov.in पर हेड कांस्टेबल (एचसी) के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कुल 787 पदों पर नियुक्तियां होनी है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन कर पाएंगे।

 ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

पंजाब हेड कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 11 से 20 सितंबर 2021 के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक होना चाहिए और उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इन तिथियों का रखें ध्यान

पंजाब पुलिस हेड कांस्टेबल अधिसूचना तिथि - जल्द होगी जारी

पंजाब पुलिस हेड कांस्टेबल आवेदन के लिए प्रारंभिक तिथि - जल्द होगी घोषित

पंजाब पुलिस हेड कांस्टेबल आवेदन की अंतिम तिथि - जल्द होगी घोषित

पंजाब पुलिस हेड कांस्टेबल परीक्षा तिथि - 11 से 20 सितंबर 2021

ऐसे होगा सेलेक्शन

पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए दो चरणें में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार लिखित परीक्षा और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (पीएसटी) होगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पीएसटी में शामिल होना होगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

chat bot
आपका साथी