Punjab Police Constable Answer Key 2021: पंजाब पुलिस कांस्टेबल आंसर-की जारी, 1 अक्टूबर तक उठाएं आपत्ति

Punjab Police Constable Answer Key 2021 उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि पंजाब पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2021 प्रोविजनल है। परीक्षा आयोजित करने वाली बोर्ड द्वारा आपत्तियां प्राप्त होने के बाद एक फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 01:23 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 01:23 PM (IST)
Punjab Police Constable Answer Key 2021: पंजाब पुलिस कांस्टेबल आंसर-की जारी, 1 अक्टूबर तक उठाएं आपत्ति
Punjab Police Constable Answer Key 2021: पंजाब पुलिस कांस्टेबल आंसर-की जारी हो गई है।

Punjab Police Constable Answer Key 2021: पंजाब पुलिस कांस्टेबल आंसर-की जारी हो गई है। पंजाब पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (Punjab Police recruitment board) ने 25 और 26 सितंबर, 2021 को आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए आंसर-की ऑफिशियल पोर्टल punjabpolice.gov.in पर जारी की गई है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने पंजाब पुलिस 2021 के जिला पुलिस और सशस्त्र पुलिस कैडर (District Police and Armed Police Cadres) में कांस्टेबल की रिक्तियों के लिए आवेदन किया था, वे अब प्रश्न पत्र और आंसरशीट की जांच करने के लिए पंजाब पुलिस की आधिकारिक पोर्टल पर लॉगइन कर सकते हैं। इसके बाद अगर किसी आवेदक को लगता है कि उनके उत्तर की जांच सही नहीं हुई है तो वे इसके लिए अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 1 अक्टूबर तक यानी कि कल तक का मौका दिया गया है। इस अवधि में अभ्यर्थी अपना स्कोर कार्ड की जांच करने के बाद आपत्ति के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं।

Punjab Police Constable Answer Key 2021: इन स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड करें आंसर-की

सबसे पहले उम्मीदवारों को पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर जाएं। अब भर्तियों के तहत, पंजाब पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको उस लिंक पर क्लिक करना होगा जिसमें लिखा होगा, 'कांस्टेबल रिक्ति परीक्षा उत्तर कुंजी'। वैकल्पिक रूप से उम्मीदवार पंजाब पुलिस उत्तर कुंजी 2021 को डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। अब अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें। आपकी पंजाब पुलिस कांस्टेबल परीक्षा उत्तर कुंजी 2021 आपकी स्क्रीन पर आपकी आंसर-शीट के साथ प्रदर्शित होगी।अपने उत्तरों को क्रॉस-चेक करें और आपत्तियां, यदि कोई हों, उठाएं।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि पंजाब पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2021 प्रोविजनल है। परीक्षा आयोजित करने वाली बोर्ड द्वारा आपत्तियां प्राप्त होने के बाद, एक फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। कांस्टेबल पद के लिए परीक्षा परिणाम की गणना फाइनल आंसर-की के आधार पर की जाएगी।

chat bot
आपका साथी