Punjab High Court Recruitment 2021: पंजाब हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के 283 पदों पर निकली वैकेंसी, चेक करें योग्यता सहित पूरी डिटेल

Punjab High Court Recruitment 2021 अगर आप पंजाब में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। पंजाब हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के 200 से ज्याद पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 08:48 AM (IST)
Punjab High Court Recruitment 2021: पंजाब हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के 283 पदों पर निकली वैकेंसी, चेक करें योग्यता सहित पूरी डिटेल
पंजाब हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के 200 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी

Punjab High Court Recruitment 2021: अगर आप पंजाब में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। पंजाब हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के 200 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in पर स्टेनोग्राफर ग्रेड- III पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर, 2021 है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

पंजाब हाईकोर्ट भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन अंग्रेजी शॉर्टहैंड टेस्ट और कंप्यूटर टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इन दोनों चरणों के बाद उम्मीदवारों का दस्तावेज़ सत्यापन राउंड होगा। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पंजाब उच्च न्यायालय भर्ती 2021 आधिकारिक अधिसूचना में जारी की पात्रता मानदंड और अन्य डिटेल्स को अच्छी तरह चेक करना चाहिए।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया- 18 अगस्त 2021 से शुरू

आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि- 7 सितंबर, 2021

परीक्षा की तिथि नवंबर/दिसंबर 2021 (अस्थायी)

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा

आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला स्नातक या विज्ञान स्नातक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को कंप्यूटर नॉलेज होनी चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि, चाहे वह सामान्य या आरक्षित श्रेणी का हो, किसी विशेष श्रेणी के लिए केवल एक ही आवेदन जमा कर सकता है। अभ्यर्थियों को यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पंजाब उच्च न्यायालय भर्ती 2021 के लिए एक शख्स की एक से अधिक आवेदन पत्र होते हैं तो उसे खारिज कर दिया जाएगा।

इसके अलावा निर्धारित पदों की संख्या बिना किसी पूर्व सूचना के बढ़ाई या घटाई जा सकती है। वहीं पात्र आवेदकों के प्रवेश पत्र नियत समय में वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। आवेदकों को इस संबंध में जानकारी ई-मेल/एसएमएस भी प्राप्त होंगे।

chat bot
आपका साथी