सरकारी शिक्षक के 6635 पदों के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई

Punjab ETT Recruitment 2021 अब आवेदन की अंतिम तिथि आज है। ऐसे में जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है उन्हें जल्द से जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को educationrecruitmentboard.com पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 08:24 AM (IST)
सरकारी शिक्षक के 6635 पदों के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए लिंक

Punjab ETT Recruitment 2021: पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने ईटीटी शिक्षक (ETT Teachers) भर्ती 2021 के लिए 30 जुलाई, 2021 को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 अगस्त, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, 18 अगस्त, 2021 है। इसके बाद, एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें जल्द से जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को educationrecruitmentboard.com पर विजिट करना होगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 6635 रिक्त पदों को भरा जाना है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

एलीमेंट्री टीचर ट्रेनिंग पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 2 वर्ष का प्रारंभिक शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की उपाधि या प्रारंभिक शिक्षा में 2 वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। योग्यता मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लेटेस्ट रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां दिए गए रजिस्टर नाउ लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। अब अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन कर आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी