PSSSB Jail Warder Recruitment 2021: जेल वार्डर और मैट्रन की 847 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, करें अप्लाई

PSSSB Jail Warder Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई 2021 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को sssb.punjab.gov.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:24 PM (IST)
PSSSB Jail Warder Recruitment 2021: जेल वार्डर और मैट्रन की 847 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, करें अप्लाई
फिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है संबंधित भर्ती के लिए एप्लीकेशन लिंक

PSSSB Jail Warder Recruitment 2021: पंजाब सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) ने पंजाब पुलिस जेल विभाग में वार्डर (मेल) और मैट्रन (फीमेल) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मई, 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई, 2021 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को sssb.punjab.gov.in पर विजिट करना होगा।

इस भर्ती के माध्यम से के कुल 847 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिनमें 815 पद जेल वार्डर के और 32 पद मैट्रन के हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं। अधिसूचना में योग्यता मानदंड व चयन प्रक्रिया सहित कटेगरी के अनुसार, रिक्तियों की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।  

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि : 10 मई, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 31 मई, 2021 (शाम 5 बजे तक)

शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 2 जून, 2021

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा (10+2) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा, मैट्रिकुलेशन में अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के तौर पर पंजाबी भाषा होना जरूरी है। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष निर्धारित की गई है। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन  

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स को पंजाब सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां संबंधित पोस्ट के लिए उपलब्ध एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी