PPSC JE Application 2021: जूनियर इंजीनियर की 612 वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

PPSC JE Application 2021 इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर (सिविल) के कुल 612 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिसमें जल संसाधन विभाग के लिए 585 पद और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन के लिए 27 पद शामिल हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:36 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 01:15 PM (IST)
PPSC JE Application 2021: जूनियर इंजीनियर की 612 वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है संबंधित भर्ती के लिए एप्लीकेशन लिंक

PPSC JE Application 2021: पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने जल संसाधन विभाग और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए 30 अप्रैल से एप्लीकेशन विंडो को फिर से ओपन किया था। ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट आज (19 मई, 2021) है। जबकि, 26 मई तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा किया जा सकता है। ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, ppsc.gov.in पर विजिट कर फौरन अप्लाई कर दें।

इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर (सिविल) के कुल 612 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिसमें जल संसाधन विभाग के लिए 585 पद और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन के लिए 27 पद शामिल हैं। वेबसाइट पर दोनों डिपार्टमेंट की भर्ती के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

जानें शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा हासिल किया हो। इसके अलावा, सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, 1 जनवरी 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लिखित परीक्षा जून, 2021 के अंतिम सप्ताह में आयोजित किए जाने की संभावना है। हालांकि, परीक्षा की निश्चित तिथि की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट का अवलोकन करते रहना चाहिए। किसी भी प्रकार के अपडेट की जानकारी वेबसाइट के माध्यम से ही दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी