Sarkari Naukri 2021: प्रोफेसर के 100 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां चेक लास्ट डेट सहित पूरी डिटेल

Professor Recruitment 2021 अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है।ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) ने प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं।

Nandini DubeyWed, 04 Aug 2021 05:03 PM (IST)
Professor Recruitment 2021: अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है।

Professor Recruitment 2021: अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) ने प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत उच्च शिक्षा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण विभाग के तहत कुल 185 प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आयोग प्रोफेसर के पदों पर यह नियुक्तियां अलग-अलग यूनिवर्सिटी में करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

 अभ्यर्थी अप्लाई करते वक्त एक बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसमें मौजूद योग्यताओं के आधार पर ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 25 अगस्त 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 24 सितंबर 2021

वैकेंसी डिटेल्स

प्रोफेसर-183

उत्कल विश्वविद्यालय-36

संबलपुर विश्वविद्यालय-13

बेहरामपुर विश्वविद्यालय-12

फकीर मोहन विश्वविद्यालय-12

एमएससीबी विश्वविद्यालय-15

रेनशॉ विश्वविद्यालय-26

रमा देवी महिला विश्वविद्यालय-09

गंगाधर मेहर विश्वविद्यालय-19

राजेंद्र विश्वविद्यालय-18

कालाहांडी विश्वविद्यालय-16

श्री जगन्नाथ संस्कृत विश्वविद्यालय-07

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रोफेसर के पदों पर किसी आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रासंगिक विषयों में पीएचडी डिग्री अनिवार्य है। इसके अलावा यूजीसी दिशानिर्देश-2018 की तालिका 2 अनुलग्नक-II में दी गई तालिका के अनुसार 120 रिसर्च पेपर होने चाहिए। वहीं विश्वविद्यालय और कॉलेज में सहायक प्रोफेसर / एसोसिएट प्रोफेसर / प्रोफेसर के रूप में न्यूनतम दस साल का अध्यापन होना चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

ओडिशा लोक सेवा आयोग ने इसके अलावा मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 1500 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 अगस्त से पहले तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए भी उम्मीदवार को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.