Oil India Recruitment 2021: ऑयल इंडिया लिमिटेड कर रहा है 120 क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

Oil India Recruitment 2021 ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) द्वारा 120 जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर) पदों पर भर्ती के लिए 1 जुलाई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HRAQ/REC-WP-B/2021-02) के अनुसार योग्य उम्मीदवारों से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

Rishi SonwalMon, 05 Jul 2021 03:05 PM (IST)
आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Oil India Recruitment 2021: यदि आप भारत की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक ऑयल इंडिया लिमिटेड में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) ने 120 जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर) पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया है। कंपनी द्वारा 1 जुलाई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HRAQ/REC-WP-B/2021-02) के अनुसार योग्य उम्मीदवारों से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार ओआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट, oil-india.com पर उपलब्ध कराये गये फॉर्म भरकर ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है।

यहां देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

ऑयल इंडिया में जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर) पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से न्यूनतम 40 फीसदी अंकों के साथ 10+2 की परीक्षा किसी भी स्ट्रीम में उत्तीर्ण की हो। साथ ही, कम से कम 6 माह की अवधि का कंप्यूटर अप्लीकेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट प्राप्त किये हों। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 15 अगस्त 2021 को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

ऑयल इंडिया में जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर) पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। सीबीटी अंग्रेजी और असमी भाषाओं में होगी और इसकी अवधि 2 घंटे निर्धारित की गयी है। इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं है। सीबीटी में अंग्रेजी, जनरल नॉलेज, ऑयल इंडिया से सम्बन्धित प्रश्न, रीजनिंग, अरिथमेटिक्स/न्यूमेरिकल एवं मेंटल एबिलिटी, पद से सम्बन्धित टेक्निकल नॉलेज से सम्बन्धित प्रश्न पूछे जाएंगे। अंतिम चयन सूची सीबीटी में प्रदर्शन के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार बनायी जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.