Odisha Police Recruitment 2021: ओडिशा पुलिस में 477 सब इंस्पेक्टर पदों के लिए 22 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Odisha Police Recruitment 2021 ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड राज्य पुलिस मुख्यालय कटक (Odisha Police Recruitment Board State Police HeadquartersCuttack) ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए एक अधिसूचना जारी की है। रिक्रूटमेंट बोर्ड इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 477 रिक्तियों पदों पर नियुक्तियां करेगा।

Nandini DubeySun, 13 Jun 2021 10:42 AM (IST)
Odisha Police Recruitment 2021: ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड राज्य पुलिस मुख्यालय, कटक

 Odisha Police Recruitment 2021: ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड राज्य पुलिस मुख्यालय, कटक (Odisha Police Recruitment Board, State Police Headquarters,Cuttack) ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए एक अधिसूचना जारी की है। रिक्रूटमेंट बोर्ड इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 477 रिक्तियों पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे https://odishapolice.gov.in/ पर अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 जून 2021 से शुरू होगी और 7 जुलाई 2021 को समाप्त होगी।

ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड के मुताबिक यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएगी। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं जिन उम्मीदवारों ने एचएससी में उड़िया भाषा को एक विषय के रूप में नहीं लिया है, उनके पास भाषा विषय के रूप में उड़िया में एमई का प्रमाण पत्र होना चाहिए। इसके अलावा इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यथियों की आयु 1 जनवरी, 2021 तक 21 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं एसटी, एससी, एसईबीसी और महिला उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी जाएगी।

ये होगा परीक्षा पैर्टन

सब इंस्पेक्टर के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में दो पेपर होंगे। पहला पेपर 1 सामान्य अंग्रेजी और उड़िया भाषा (100 अंक) का होगा। वहीं दूसरा सामान्य अध्ययन (200 अंक) का होगा। वहीं प्रश्न बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) प्रारूप में पूछे जाएंगे। उम्मीदवार कंप्यूटर स्क्रीन पर अपने उत्तर विकल्पों के साथ प्रश्न देखेंगे और कंप्यूटर स्क्रीन पर ही सही उत्तर को चिह्नित करेंगे। प्रत्येक सही उत्तर में 1 अंक दिया जाएगा। वहीं प्रत्येक गलत उत्तर में 0.25 नकारात्मक अंक होंगे। इसके अलावा अगर कोई अभ्यर्थी प्रश्न छोड़ देता है तो इसके लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.