NTPC Recruitment: इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 280 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, करें अप्लाई

NTPC Recruitment नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (National Thermal Power Corporation) में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी कि 10 जून2021 है।ऐसे में जो भी उम्मीदवार अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Nandini DubeyThu, 10 Jun 2021 04:39 PM (IST)
NTPC Recruitment: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन ( National Thermal Power Corporation,NTPC)

NTPC Recruitment: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन ( National Thermal Power Corporation,NTPC) में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Engineering Executive Trainees) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी कि 10 जून, 2021 है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.ntpccareers.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऑफिशयिल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NTPC recruitment 2021 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- ntpccareers.net पर जाएं। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया लिंक पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और सबमिट करें। इसके बाद पत्र को डाउनलोड करें, आगे के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट लें।

NTPC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 280 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से 98 पद इलेक्ट्रिकल के, 126 मैकेनिकल के लिए और 56 इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रुमेंटेशन ट्रेनी पदों के लिए हैं। वहीं एनटीपीसी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 27 है। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करते वक्त एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी न हो, क्योंकि ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट किया जा सकता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ये होगी फीस

एनटीपीसी भर्ती के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹300 का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूबीडी और एक्सएमएस श्रेणी के उम्मीदवारों और महिलाओं को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। 

सेलेक्शन प्रक्रिया

इंजीनियर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को GATE 2021 के प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.