NTPC EET Recruitment 2021: इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के 50 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, गेट स्कोर के आधार पर होगा सेलेक्शन

NTPC EET Recruitment 2021 इस विशेष भर्ती के माध्यम से केवल महिला उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जानी है। इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 50 रिक्त पदों को भरा जाना है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 16 अप्रैल 2021 से शुरू की जानी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:56 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:56 PM (IST)
NTPC EET Recruitment 2021: इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के 50 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, गेट स्कोर के आधार पर होगा सेलेक्शन
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं डिटेल नोटिफिकेशन

NTPC EET Recruitment 2021: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC Ltd.) ने इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी ( EET) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस विशेष भर्ती के माध्यम से केवल महिला उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जानी है। इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 50 रिक्त पदों को भरा जाना है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 16 अप्रैल 2021 से शुरू की जानी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई, 2021 है।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ntpccareers.net या ntpc.co.in पर विजिट करना होगा। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी पोस्ट के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने संबंधित स्ट्रीम में बीई/बीटेक की डिग्री हासिल की हो। हालांकि, फाइनल ईयर/सेमेस्टर स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है तो जनरल और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। आयु सीमा की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन गेट 2021 (GATE 2021) में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को गेट परीक्षा के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्टेड होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, ntpccareers.net पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Jobs सेक्शन में संबंधित रिक्रूटमेंट के अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आवेदन से संबंधित निर्देशों को ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी