NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में ट्रेड अप्रेंटिस के 107 पदों पर निकली वैकेंसी, करें अप्लाई

NPCIL Recruitment 2021 न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Nuclear Power Corporation of India NPCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस (Trade Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत फिटर टर्नर मशीनिस्ट इलेक्ट्रीशियन इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक वेल्डर और कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 01:36 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 01:44 PM (IST)
NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में ट्रेड अप्रेंटिस के 107 पदों पर निकली वैकेंसी, करें अप्लाई
NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Nuclear Power Corporation of India, NPCIL)

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Nuclear Power Corporation of India, NPCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस (Trade Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, वेल्डर और कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनपीसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है और 13 सितंबर 2021 तक चलेगी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वैकेंसी डिटेल्स 

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फिटर 30, टर्नर 04 और मशीनिस्ट 04 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इलेक्ट्रीशियन के 30 और इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक 30 के पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं वेल्डर के 04 और कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 05 पदों पर नियुक्तियां होनी है।

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले, उम्मीदवार को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के वेब पोर्टल पर http://www.apprenticeship.org/ या www.apprenticeship.gov.in/ खुद को रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद माध्यम से संबंधित ट्रेड के लिए आवेदन करना होगा।

ये होनी चाहिए उम्र

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 14 साल होनी चाहिए। इसके अलावा पदों पर अधिकतम आयु 24 साल से ज्यादा होनी चाहिए। वहीं NPCIL भर्ती के पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी क लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी