NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ने साइंटिफिक असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर निकाली वैकेंसी, 23 फरवरी तक करें आवेदन

NPCIL Recruitment 2021 न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Nuclear Power Corporation of India Limited NPCIL) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत असिस्टेंट (Assistant) स्टेनोग्राफर (Stenographer) और साइंटिफिक असिस्टेंट (Scientific Assistant) और सहित अन्य पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 11:15 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 11:15 AM (IST)
NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ने साइंटिफिक असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर निकाली वैकेंसी, 23 फरवरी तक करें आवेदन
NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Nuclear Power Corporation of India Limited, NPCIL)

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Nuclear Power Corporation of India Limited, NPCIL) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत असिस्टेंट (Assistant), स्टेनोग्राफर, (Stenographer) और साइंटिफिक असिस्टेंट (Scientific Assistant) और सहित अन्य पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) भर्ती अधिसूचना 2021 के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 23 फरवरी 2021 है।

NPCIL ने साइंटिफिक असिस्टेंट, असिस्टेंट ग्रेड, स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना की घोषणा की है। इसके तहत 59 कुल पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष से कम नहीं है।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 29 जनवरी, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 23 फरवरी, 2021

वैकेंसी डिटेल्स

साइंटिफिक असिस्टेंट, सेफ्टी सुपरवाइजर- 2 पोस्ट

लीडिंग फायरमैन- 01 पोस्ट

ड्राइवर कम पम्प ऑपरेटर फायरमेन- 02 पोस्ट

साइंटिफिक असिस्टेंट सेफ्टी सुपरवाइजर- 02 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सांइटिफिक असिस्टेंट, सेफ्टी सुपरवाजर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी, इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, डिप्लोमा सार्टिफिकेट इन इंड्रस्टियल सेफ्टी में एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं इस संबंध में 4 साल का इंड्रस्टियल एक्सपीरिंस होना चाहिए।

लीडिंग फायरमेन की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से केमिस्ट्री में 50 फीसदी अंक 12वीं पास होना चाहिए।

ड्राइवर कम ऑपरेटर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम में 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस में 50 फीसदी अंक होना चाहिए।

असिस्टेंट ग्रेड 1 एचआर- इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स में 50 फीसदी अंक होना चाहिए।

असिस्टेंट ग्रेड एफ एचआर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कॉमर्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। वहीं इसके अलावा असिस्टेंट ग्रेड 1 सीएंड एमएम की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी मार्क्स के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी