NJA Recruitment 2021: राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी निकली ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

NJA Recruitment 2021 राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। एनजेए ग्रुप बी में असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर (एएओ) और ग्रुप सी में असिस्टेंट एकाउंटेंट और इलेक्ट्रिशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:58 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:06 PM (IST)
NJA Recruitment 2021: राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी निकली ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी द्वारा विज्ञापित इन पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NJA Recruitment 2021: राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी (एनजेए), भोपाल में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। अकादमी ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। एनजेए द्वारा 21 अप्रैल 2021 को जारी भर्ती अधिसूचना (सं. NJA/Adm./Rect/2021/01) के अनुसार ग्रुप बी में असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर (एएओ) और ग्रुप सी में असिस्टेंट एकाउंटेंट और इलेक्ट्रिशियन के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी द्वारा विज्ञापित इन पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी की ऑफिशियल वेबसाइट, nja.nic.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर कैरियर/वेकेंसीज सेक्शन में दिये गये या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार इस अप्लीकेशन फॉर्म को प्रिंट करके और पूरी तरह से भरकर एवं मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए निर्धारित अंतिम तिथि तक इस पते पर जमा कराएं  - रजिस्ट्रार (ऐडमिनिस्ट्रेशन) कार्यालय, नेशनल ज्यूडिशियल एकेडेमी, बाराखम्भा रोड, पी. ओ. सूरज नगर, भोपाल – 462044 (मध्य प्रदेश)।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

अप्लीकेशन फार्म -1 डाउनलोड लिंक

अप्लीकेशन फार्म -2 डाउनलोड लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

पदों के अनुसार योग्यता मानदंड

असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर (एएओ) – फाइनेंस मैनेजमेंट में स्पेशियलाइजेशन के साथ बीकॉम या आईसीडब्ल्यूए/सीए परीक्षा उत्तीर्ण या एसएएस या जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर परीक्षा या सकमक्ष परीक्षा उत्तीर्ण। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव।

असिस्टेंट एकाउंटेंट – कॉमर्स या एकाउंटेंसी में ग्रेजुएट। सम्बन्धित कार्य का कम से कम पांच वर्षों का अनुभव।

इलेक्ट्रिशियन – इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट कोर्स।

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी