NIELIT Recruitment 2020: राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान में इन 49 पदों के लिए आवेदन 31 दिसंबर तक

NIELIT Recruitment 2020 संस्थान द्वारा 2 दिसंबर 2020 को जारी विज्ञापन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nielit.gov.in के माध्यम से 31 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से किये गये आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 03:13 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 03:13 PM (IST)
NIELIT Recruitment 2020: राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान में इन 49 पदों के लिए आवेदन 31 दिसंबर तक
आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर कैरियर/रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करके भर्ती पेज पर जाना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NIELIT Recruitment 2020: राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईईएलआईटी) ने मानकीकरण परीक्षण और गुणवत्ता प्रमाणन निदेशालय (एसटीक्यूसी) में साइंटिस्ट ‘बी’ और साइंटिफिक असिस्टेंट ‘ए’ के कुल 49 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा बुधवार, 2 दिसंबर 2020 को जारी विज्ञापन (सं. NIELIT/NDL/STQC/2020/1) के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nielit.gov.in के माध्यम से 31 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से किये गये आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

एनआईईएलआईटी साइंटिस्ट और साइंटिफिक असिस्टेंट भर्ती विज्ञापन लिंक

यहां करें आवेदन

कौन कर सकता है अप्लाई?

साइंटिस्ट ‘बी’ पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर साइंस में एमएससी या एमसीए, या डोएक बी लेवल या निर्धारित ट्रेड में एमई या एमटेक या बीई या बीटेक या एएमआईई डिग्री। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 30 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए।

वहीं, साइंटिफिक असिस्टेंट ‘ए’ पदों के लिए उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स या अप्लाई इलेक्ट्रॉनिक्स या फिजिक्स या कंप्यूटर साइंस या आईटी में एमएससी डिग्री या निर्धारित विषयों में एमएस डिग्री या एमसीए या निर्धारित ट्रेड में बीई या बीटेक उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 30 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर/रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करके भर्ती पेज पर जाना होगा। रिक्रूटमेंट पेज पर साइंटिस्ट और साइंटिफिक असिस्टेंट भर्ती या आवेदन लिंक उपलब्ध कराया गया है। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के समय उन्हें 800 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है।

chat bot
आपका साथी