NHM MP Recruitment 2021: बीएससी नर्सिंग के लिए यहां है नौकरी का मौका, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

NHM MP Recruitment 2021 नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission NHM) मध्य प्रदेश ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officers CHOs) के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। NHM अब CHO पोस्ट के लिए 28 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:29 PM (IST)
NHM MP Recruitment 2021: बीएससी नर्सिंग के लिए यहां है नौकरी का मौका, यहां पढ़ें पूरी जानकारी
NHM MP Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission, NHM)

NHM MP Recruitment 2021:अगर आपने नर्सिंग में बीएससी किया है तो आपके लिए नौकरी का मौका है। दरअसल नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission, NHM), मध्य प्रदेश ने बीएससी नर्सिंग करने वाले उम्मीदवारों के लिए नियुक्तियां निकाली हैं। इसके तहत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officers, CHOs) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2850 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हाल ही में NHM ने इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन किया है। इसके तहत CHO की पोस्ट परआवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है।

NHM अब CHO पोस्ट के लिए 28 फरवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टलsams.co.in पर जाकर ऑनलाइन ओवदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, "जिन उम्मीदवारों ने पहले ही इस पोस्ट के लिए आवेदन कर दिया है, उनसे अनुरोध है कि वे 28 फरवरी, 2021, 11:59 बजे या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र में लॉग इन करके अपने केंद्र की वरीयता को अपडेट कर दें। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2850 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की तिथि शुरू - 02 फरवरी 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 28 फरवरी 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उम्मीदवारों को B.Sc.(नर्सिंग) और पोस्ट बेसिक बी.एससी (नर्सिंग) देना होगा। वहीं इस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों को कितनी छूट मिलेगी, इसकी जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी