नेशनल हाउसिंग बैंक ने डिप्टी और रीजनल मैनेजर के पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें कैसे होगा सेलेक्शन

असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं डिप्टी मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 23 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Nandini DubeyThu, 02 Dec 2021 05:20 PM (IST)
नेशनल हाउसिंग बैंक (National Housing Bank, NHB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

नेशनल हाउसिंग बैंक (National Housing Bank, NHB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, डिप्टी मैनेजर, रीजनल मैनेजर और असिसटेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 17 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें असिस्टेंट मैनेजर के 14 और डिप्टी मैनेजर के 1 पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं रीजनल मैनेजर के 1 पद भर्तियां होनी हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू बीते दिन यानी कि 01 दिसंबर को शुरू हो चुकी है और 30 दिसंबर, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे समय रहते आवेदन कर दें, क्योंकि आवेदन की लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल आधिकारिक साइट nhb.org.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। आवेदन करते वक्त फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके अनुरुप आवेदन करें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तिथि- 1 दिसंबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 दिसंबर, 2021

स्केल I और II के लिए ऑनलाइन परीक्षा- जनवरी/फरवरी 2022

नेशनल हाउसिंग बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, विभिन्न पदों आवेदन पर करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2021 है। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए कॉल लेटर एग्जाम से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी पोर्टल पर प्रवेश पत्र जारी होने के बाद कॉल लेटर को ऑफिशियल पोर्टल पर डाउनलोड कर पाएंगे। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे इसका एक प्रिंटआउट लेकर भी रखें, क्योंकि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है।

असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं डिप्टी मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 23 वर्ष से 32 वर्ष के बीच और क्षेत्रीय प्रबंधक के लिए आयु सीमा 30 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.