PCI Recruitment 2021: भारतीय प्रेस परिषद में भर्ती, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर की नौकरियां

PCI Recruitment 2021 इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट presscouncil.nic.in पर जारी किये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2021 निर्धारित की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 04:32 PM (IST)
PCI Recruitment 2021: भारतीय प्रेस परिषद में भर्ती, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर की नौकरियां
उम्मीदवारों की नियुक्ति सूचना भवन, लोदी रोड, नई दिल्ली स्थित पीसीआई ऑफिस में की जानी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। PCI Recruitment 2021: भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई), नई दिल्ली ने असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति सूचना भवन, लोदी रोड, नई दिल्ली स्थित पीसीआई ऑफिस में की जानी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, presscouncil.nic.in पर जारी किये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2021 निर्धारित की गयी है।

कौन कर सकता है आवेदन?

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। हालांकि, पीजी डिग्री या एलएलबी या जर्नलिज्म/मास कम्यूनिकेशन में डिग्री या डिप्लोमा या अंग्रेजी/हिन्दी के अतिरिक्त किसी अन्य भारतीय भाषा का ज्ञान रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2021 को 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इसी प्रकार, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवारों को हिंदी में पीजी के साथ यूजी में अंग्रेजी विषय या माध्यम के रूप पढ़ा होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 फरवरी को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। योग्यता सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर भर्ती अधिसूचना एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर भर्ती अधिसूचना एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार भारतीय प्रेस परिषद की वेबसाइट के भर्ती सेक्शन में दिये गये सम्बन्धित भर्ती लिंक पर क्लिक करके भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए फॉर्म भी अधिसूचना में ही दिये गये हैं। आवेदन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ इस पते पर जमा कराएं – सेक्रेट्री, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया, सूचना भवन, 8 सीजीओ कॉम्पलेक्स, लोदी रोड, नई दिल्ली – 110003।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी