ICMR Assistant Recruitment 2020: 80 सहायक पदों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, 30 वर्ष तक स्नातकों के लिए मौका

ग्रुप बी, लेवल–6 पर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 7 नवंबर को जारी की गयी थी।

ICMR Assistant Recruitment 2020 भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद द्वारा सहायक के 80 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज अंतिम दिन हैं। उम्मीदवार परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट icmr.nic.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से रात 11.55 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

Publish Date:Thu, 03 Dec 2020 10:55 AM (IST) Author: Rishi Sonwal

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICMR Assistant Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा सहायक के 80 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज, 3 दिसंबर 2020 को अंतिम दिन हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, icmr.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से रात 11.55 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आईसीएमआर द्वारा नई दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय और देश भर के विभिन्न शहरों में स्थित संस्थानों/केंद्रों पर ग्रुप बी, लेवल–6 पर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं. ICMR/Assistants/2020) 7 नवंबर 2020 को जारी की गयी थी।

आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती 2020: इस लिंक से करें आवेदन

आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती 2020: अधिसूचना यहां देखें

आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती 2020: कौन कर सकता है आवेदन?

आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती 2020 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में तीन वर्षीय स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, कंप्यूटर (एमएस ऑफिस / पॉवर प्वाइंट) का वर्किंग नॉलेज रखते हों। वहीं, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि यानि 3 दिसंबर 2020 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें - Sarkari Nuakri: स्वास्थ्य मंत्रालय के इस संस्थान में वॉक-इन-इंटरव्यू, 24 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती 2020: कैसे करें आवेदन?

आवेदन के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार उपर दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के डायरेक्ट लिंक से आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। नये उम्मीदवारों को आवेदन से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आवंटित यूजर नेम/आईडी के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - Delhi Guest Teacher Recruitment 2020: ऑनलाइन आवेदन शुरू, दिल्ली सरकार के स्कूलों में TGT, PGT और अन्य पदों के लिए आवेदन

आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती 2020: आवेदन शुल्क

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को परिषद द्वारा निर्धारित 1500 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। हालांकि, आरक्षित वर्गों के साथ-साथ महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये रखा गया है। अप्लीकेशन फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.