BIS Recruitment 2020: भारतीय मानक ब्यूरो में 171 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, अब 9 अक्टूबर तक आवेदन

BIS Recruitment 2020 आवेदन के लिए उम्मीदवार बीआईएस की ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराये गये नोटिफिकेशन के अनुरूप और उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 04:30 PM (IST)
BIS Recruitment 2020: भारतीय मानक ब्यूरो में 171 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, अब 9 अक्टूबर तक आवेदन
उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 9 अक्टूबर तक ही करना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BIS Recruitment 2020: भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने समूह क, ख और ग में निकाली गई कुल 171 पदों पर भर्ती के अंतर्गत आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 9 अक्टूबर 2020 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 9 अक्टूबर तक ही करना होगा। वहीं, इससे पहले आवेदन की अंतिम तिति 26 सितंबर निर्धारित की गयी थी। आवेदन के लिए उम्मीदवार बीआईएस की ऑफिशियल वेबसाइट, bis.gov.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराये गये नोटिफिकेशन के अनुरूप और उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

भारतीय मानक ब्यूरो भर्ती अधिससूचना यहां करें डाउनलोड

यहां कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के उपभोक्ता मामले विभाग के अंतर्गत आने वाले भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा अपने नई दिल्ली स्थित अपने हेडक्वार्टर और विभिन्न राज्यों में स्थित कार्यालयों में सीधी भर्ती चयन प्रक्रिया के माध्यम से अलग-अलग स्केल पर कुल 171 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों में वरिष्ठ एवं कनिष्ठ सचिवालय सहायक, आशुलिपिक, निजी सहायक, सहायक अनुभाग अधिकारी और अन्य शामिल हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

बीआईएस भर्ती 2020 के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड पदों के अनुसार अलग-अलग हैं। कनिष्ठ सचिवालय सहायक पदों के लिए स्नातक डिग्री के साथ-साथ कम्प्यूटर में प्रवीणता और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट की टंकण की गति होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता के लिए भर्ती विज्ञापन पर लिंक पर जाएं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी