Madras University Recruitment 2021: मद्रास यूनिवर्सिटी ने 12वीं पास और ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकाली भर्तियां, करें आवेदन

Madras University Recruitment 2021मद्रास यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत टेक्निकल स्टॉफ फील्ड टेक्निकल स्टॉफ फील्ड इनवेस्टीगेटर ऑफिस स्टॉफ और ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:39 PM (IST)
Madras University Recruitment 2021: मद्रास यूनिवर्सिटी ने 12वीं पास और ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकाली भर्तियां, करें आवेदन
Madras University Recruitment 2021:मद्रास यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

Madras University Recruitment 2021: मद्रास यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत टेक्निकल स्टॉफ, फील्ड टेक्निकल स्टॉफ, फील्ड इनवेस्टीगेटर, ऑफिस स्टॉफ और ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में पात्र और इच्छुक व्यक्ति यूनिवर्सिटी ऑफ़ मद्रास (UoM) भर्ती अधिसूचना 2020-2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

मद्रास यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक टेक्निकल स्टॉफ के 10, फील्ड इनवेस्टीगेटर के 24, ऑफिस स्टॉफ के 10 और ऑफिस असिस्टेंट 06 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बस उम्मीदवार आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करते वक्त कहीं कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो जाएगा, इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें।  

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

फील्ड इनवेस्टीगेटर की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सोशॉलाजी / अर्थशास्त्र / एजुकेशन, मैनेजमेंट/ पॉलिटिक्स, एमए/ एमएससी या फिर ज्योलॉजी में एमए की डिग्री होनी चाहिए।

ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन और कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य व्यक्ति मद्रास यूनिवर्सिटी (UoM) भर्ती अधिसूचना 2020-2021 के लिए 08 मार्च 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति को प्रमाण पत्र की सत्यापित फोटोकॉपी और अन्य दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र 08 मार्च 2021 को या उससे पहले डाक पते या ई-मेल के माध्यम से c3section.uom@gmail.com के माध्यम से भेज सकते हैं। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।  

ये होगी सैलरी

टेक्निकल स्टॉफ- 20,000

फील्ड इनवेस्टीगेटर- 8,000

ऑफिस स्टॉफ- 15,000

ऑफिस असिस्टेंट- 10,000

chat bot
आपका साथी