Lok Sabha Recruitment 2021: संसद में कंसल्टेंट और कंटेट राइटर के पदों पर निकली वैकेंसी, 65,000 तक मिलेगी सैलरी

Lok Sabha Consultant Recruitment 2021 आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट loksabha.nic.in पर उपलब्ध है। पोर्टल पर लॉगइन करके फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवार याद रखें कि आवेदन करने की लास्ट डेट 11 अक्टूबर 2021 है। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Nandini DubeyThu, 23 Sep 2021 11:28 AM (IST)
Lok Sabha Consultant Recruitment 2021: देश की संसद में काम करने का शानदार मौका है।

Lok Sabha Consultant Recruitment 2021: देश की संसद में काम करने का शानदार मौका है। लोकसभा सचिवालय ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कंसल्टेंट, जूनियर कंटेंट राइटर, इवेंट मैनेजर, मैनेजर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 11 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कंसल्टेंट के पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती की जाएगी। शुरुआत में यह 1 साल की अवधि के लिए होगी। इसके बाद बेहतर प्रदर्शन के आधार पर अन्य दो सालों के लिए इसे बढ़ाया जा सकता है।

हालांकि इस दौरान अगर उम्मीदवार का प्रदर्शन में कोई कमी देखी जाती है तो फिर लोकसभा सचिवालय बिना किसी पूर्व सूचना के उम्मीदवार को हटाने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है। वहीं अनुबंध के आधार पर सलाहकारों की भर्ती के लिए जारी आधिकारिक नौकरी नोटिस में कहा गया है, "ये कंसल्टेंट भाषण तैयार करने, बात करने वाले बिंदुओं, संदेशों, सोशल मीडिया अकाउंट्स और लोकसभा सचिवालय से संबंधित किसी भी अन्य विविध कार्य से संबंधित कार्यों को देखने के लिए नियुक्त किए जाएंगे। आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट loksabha.nic.in पर उपलब्ध है। पोर्टल पर लॉगइन करके फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवार याद रखें कि आवेदन करने की लास्ट डेट 11 अक्टूबर, 2021 है।

वैकेंसी डिटेल्स

सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट)- 01, सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर कंसल्टेंट)-01, सीनियर कंटेंट राइटर/मीडिया एनालिस्ट (हिंदी)- 01, जूनियर कंटेंट राइटर (हिंदी)- 01,जूनियर कंटेट राइटर (अंग्रेजी)-01, सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट)- 05, इवेंट मैनेजर- 01 के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। “योग्य उम्मीदवारों को एक साक्षात्कार बोर्ड के समक्ष एक व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें, आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एक बार चयनित आवेदक को बाद में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उसे तुरंत ही अपने पद की जिम्मेदारी संभालनी होगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिाकरिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये मिलेगी सैलरी

सोशल मीडिया मार्केटिंग सीनियर कंसल्टेंट- 65,000

सोशल मीडिया मर्केटिंग जूनियर कंसल्टेंट- 35,000

सीनियर कंटेट राइटर- 45,000

जूनियर कंटेट राइटर- 35, 000

मैनेजर- 50,000

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.