Jobs in UP: 3.75 लाख युवाओं को उत्तर प्रदेश में मिली नौकरियां, मेरिट के आधार पर हुआ चयन – सीएम योगी आदित्यनाथ

Jobs in UP मुख्य मंत्री ने कहा “पिछले 3 वर्ष और 10 माह के अब तक के कार्यकाल के दौरान 3.75 लाख युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं। इन युवाओं का पारदर्शी चयन प्रक्रिया से बिना किसी संदेह एवं प्रश्न के चयन किया गया है।“

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:35 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:36 PM (IST)
Jobs in UP: 3.75 लाख युवाओं को उत्तर प्रदेश में मिली नौकरियां, मेरिट के आधार पर हुआ चयन – सीएम योगी आदित्यनाथ
चयनित उम्मीदवारों में से 6 को मुख्य मंत्री आवास पर नियुक्ति पत्र दिया गया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Jobs in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार, 19 जनवरी 2021 को कहा कि वर्ष 2017 में उनके सत्ता में आने के बाद से अब तक राज्य में 3.75 लाख युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं। मुख्य मंत्री ने कहा कि इन युवाओं को पारदर्शी प्रक्रिया के तहत उनकी योग्यता के आधार पर दिया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 436 उम्मीदवारों को माध्यमिक विद्यालयों में लेक्चरर/असिस्टेंट टीचर पर पदों के लिए नियुक्ति पत्र दिये जाने के वर्चुअल इवेंट के दौरान मुख्य मंत्री ने कहा, “पिछले 3 वर्ष और 10 माह के अब तक के कार्यकाल के दौरान 3.75 लाख युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं। इन युवाओं का पारदर्शी चयन प्रक्रिया से बिना किसी संदेह एवं प्रश्न के चयन किया गया है।“

चयनित उम्मीदवारों में से 6 को मुख्य मंत्री आवास पर नियुक्ति पत्र दिया गया जबकि अन्य को स्थानीय प्रतिनिधियों के माध्यम से वर्चुअल इवेंट के जरिए सीएम द्वारा वितरित किया गया। सभी उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी करते हुए सीएम योगी ने कहा, “एक शिक्षक का काम सिर्फ छह या आठ घंटे रोजाना का नहीं होता है बल्कि वह आजीवन शिक्षक रहता है। इन शिक्षक द्वारा भविष्य के भारत की नींव कक्षाओं में रखी जाएगी।”

समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार मुख्य मंत्री ने कहा कि चयनित उम्मीदवारों को जारी नियुक्ति पत्र राज्य सरकार के ‘मिशन रोजगार’ अभियान का हिस्सा है। इससे हमारी सरकार चार लाख युवाओं को इस वर्ष मार्च तक नौकरी दिये जाने के लक्ष्य की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गयी है। वहीं दूसरी तरफ राज्य के 1.5 करोड़ युवाओं को ‘मिशन रोजगार’ अभियान के अंतर्गत स्व-रोजगार से जोड़ा गया है।

सीएम योगी ने नियुक्ति पत्र जारी किये जाने के वर्चुअल इवेंट के दौरान अयोध्या, वाराणसी, चित्रकूट और महाराजगंज जिलों में नव-नियुक्त शिक्षकों से संवाद भी किया।

chat bot
आपका साथी