JKSSB Recruitment 2020: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 1700 पदों पर निकाली भर्तियां, कल तक करें आवेदन

JKSSB Recruitment 2020 जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Jammu and Kashmir Services Selection Board JKSSB) ने ट्रांसपोर्ट लेबर एंड एम्प्लॉयमेंटकल्चर फाइनेंस सहित अन्य विभागों में भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 1700 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 01:31 PM (IST)
JKSSB Recruitment 2020: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 1700 पदों पर निकाली भर्तियां, कल तक करें आवेदन
JKSSB Recruitment 2020: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Jammu and Kashmir Services Selection Board, JKSSB)

JKSSB Recruitment 2020: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Jammu and Kashmir Services Selection Board, JKSSB) ने ट्रांसपोर्ट, लेबर एंड एम्प्लॉयमेंट, कल्चर, फाइनेंस सहित अन्य विभागों में भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 1700 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और कल यानी कि 16 जनवरी, 2021 को लास्ट डेट है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल http://jkssb.nic.in/" rel="nofollow पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 ऑफिशियल पोर्टल पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

JKSSB की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का शुल्क नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन जमा करना होगा। बतौर शुल्क इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 350 का भुगतान करना होगा।उम्मीदवार ध्यान दें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 40 वर्ष है। इसके अनुसार अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 1980 से पहले नहीं और 1 जनवरी 2002 के बाद नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

JKSSB की ओर से विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रश्न पत्र का माध्यम अंग्रेजी में होगा। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि निगेटिव मार्किंग होगी। इसके अनुसार हर गलत सवाल के लिए 0.25 अंक की निगेटिव अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार JKSSB की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा के बाद निर्धारित समय में प्रोविजनल आंसर की बोर्ड की ऑफिशियल पोर्टल पर जारी की जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थियों से इस पर आपत्ति मांगी जाएगी। उम्मीदवारों को निर्धारित समय में ही आपत्ति जमा करनी होगी। इसके बाद किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके बाद फाइनल आंसरी की जारी होने के बाद फाइनल मेरिट तैयार की जाएगी। इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल  http://jkssb.nic.in/" rel="nofollow पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी